रोजाना समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए या कोई भी सुचना देने के लिए आपके सभी व्हाट्सप्प ग्रुप्स में हमारा नंबर 9893200664 जोड़े

ग्रह राशिफल, अंक ज्योतिषफल एंव टैरोकार्ड राशिफल 5/9/2019 - Humara Mandsaur
Mon. Nov 18th, 2019

Humara Mandsaur

News & Mandi Bhav

ग्रह राशिफल, अंक ज्योतिषफल एंव टैरोकार्ड राशिफल 5/9/2019

1 min read
अपने सभी दोस्तों के शेयर करने के लिए निचे क्लिक करे

 

◆ राशिफल
• मेष:- आज आप सगे-सम्बंधियों और मित्रों से घिरे रहेंगे। व्यापार-धंधे के सम्बंध में प्रवास होगा और उसमें लाभ होगा। व्यवसाय के क्षेत्र में आपको लाभ, मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। नौकरी में प्रमोशन मिलेगा। कार्यभार से थकान अनुभव हो सकता है।
• वृषभ:- व्यापारियों के लिए आज का दिन शुभ है। आर्थिक लाभ प्राप्त कर सकेंगे। विदेश में रहने वाले मित्रों या स्वजनों का समाचार आपको भाव-विभोर कर देगा। लंबी दूरी की यात्रा का योग है। अत्यधिक काम के बोझ के कारण थकान हो सकती है।
• मिथुन:- क्रोध को नियंत्रण में रखें। खर्च बढ़ जाने के कारण आर्थिक तंगी का अनुभव हो सकता है। कुटुंबीजनों और सहकर्मियों के साथ मनमुटाव हो सकता है। आप मानसिक बेचैनी अनुभव कर सकते हैं। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है।
• कर्क:- आज के दिन मौज मस्ती और मनोरंजन की प्रवृत्तियों में आप सराबोर होंगे। स्वादिष्ट भोजन और नए वस्त्राभूषण आदि की खरीदारी होगी। वाहन सुख प्राप्त होगा। व्यवसाय में साझेदारी से लाभ मिलेगा। मान-सम्मान मिलेगा।
• सिंह:- परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर आप आनंदपूर्वक समय व्यतीत करेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। यश, कीर्ति और आनंद की प्राप्ति होगी। नौकरी के क्षेत्र में सहकर्मियों से सहयोग प्राप्त होगा। ननिहाल की तरफ से अच्छे समाचार मिलेंगे तथा लाभ होगा।
• कन्या:- संतान की समस्या से चिंतित रह सकते हैं। बौद्धिक चर्चा तथा बातचीत में भाग ना लें। प्रणय प्रकरण में सफलता मिलेगी। प्रिय व्यक्तियों के साथ मुलाकात होगी। शेयर-सट्टा में सावधानी रखें। अधूरे कार्य पूर्ण होंगे।
• तुला:- माता के मामले में आपको चिंता हो सकती है। यात्रा के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है। सीने में तकलीफ हो सकती है। जमीन संबंधी मामलों में सावधानीपूर्वक व्यवहार करें। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा।
• वृश्चिक:- आज का दिन खुशीपूर्वक व्यतीत करेंगे। नए कार्य की शुरुआत करेंगे। घर में भाई-बहनों के साथ मेल-मिलाप रहेगा। स्वजनों और मित्रों के साथ मुलाकात होगी। लघु प्रवास का योग है। आज आपके कार्य सफल होंगे। भाग्य में लाभदायक परिवर्तन आएंगे।
• धनु:- दिन मध्यम फलदायी साबित होगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ गलतफहमी पैदा होने के कारण मनमुटाव हो सकता है। आज कोई महत्त्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। अनिद्रा सताएगी और समय पर भोजन न मिलने से क्रोधित होंगे।
• मकर:- ऑफिस या व्यावसायिक स्थान पर आपका वर्चस्व बढ़ेगा। गृहस्थ जीवन में आनंद का वातावरण रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। मित्रों और स्नेहीजों के साथ की मुलाकात से आनंदित होंगे। उत्तम भोजन और वस्त्राभूषण मिलेंगे।
• कुंभ:- आर्थिक लेन-देन नहीं करें। खर्च की मात्रा अधिक हो सकती है। शारीरिक और मानसिक रुप से परेशान हो सकते हैं। स्वजनों के साथ मतभेद हो सकते हैं। क्रोध पर नियंत्रण रखें। मानहानि की आशंका है।
• मीन:- शुभ समाचार मिलेगा। जीवनसाथी और संतान से लाभ प्राप्त होगा। आकस्मिक धन प्राप्त होने की संभावना है। वस्तुएं खरीदने के लिए अनुकूल दिन है, ऐसा गणेशजी बताते हैं। स्थानों पर गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार बन गए हैं।

◆ अंकज्योतिष
1 अदम्य उत्साह और इक्षाशक्ति से आज आप कठिन से कठिन काम को भी अंजाम देने में सफल साबित होंगे।
2 धर्म और अध्यात्म की रुचि आज आपके जीवन जीने के ढंग में परिवर्तन ला देंगे। आप खुद को पहले से ज्यादा शांत महसूस करेंगे।
3 वायु जनित समस्या आज आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती है। सतर्क रहें और खान-पान पर भी विशेष ध्यान दें।
4 आपके कदम मंजिल की ओर पहुंचते हुए मालुम पड़ेंगे। सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह पूरे दिन रहेगा।
5 आपकी आशावादी सोच से आज आपके बड़े से बड़े कार्य को भी अंजाम देने में सक्षम रहेंगे। अपनी इस सोच को बनाए रखें, लाभ मिलेगा।
6 भविष्य की बातें आपको वर्त्तमान से दूर कर सकती हैं। भविष्य से किनारा रखें और वर्त्तमान पर ध्यान दें, लाभ मिलेगा।
7 दिन के पहले भाग में आज आप निराशावादी सोच की चपेट में आ सकते हैं। पर, कुछ ही देर में आप अपनी मानसिक स्थिति पर नियंत्रण पाने में सफल हो जाएंगे।
8 आपके अंदर की महत्वकांक्षा आज अपने चरम पर होगी। हिम्मत के साथ अपनी लक्ष्य की और अग्रसर रहेंगे।
9 आपके अंदर की महत्वकांक्षा आज अपने चरम पर होगी। हिम्मत के साथ अपनी लक्ष्य की और अग्रसर रहेंगे।

◆ टैरो राशिफल
• मेष:- आपका एक गलत निर्णय परेशानी में डाल सकता है, अतः सोच समझकर ही निर्णय लें। जायदाद के मामलों में कोई पेशेवर व्यक्ति परेशानियां दे सकता है, लेकिन बुद्धिमत्ता व सावधानी से आप बच सकते हैं।
• वृषभ:- किसी स्त्री के कारण आपको मानसिक प्रताड़ना का शिकार हो सकते हैं। प्रेम प्रसंगों के लिहाज से यह समय तनावपूर्ण हो सकता है। क्रोध से बचें, पक्षियों को दाना डालें।
• मिथुन:- पूंजी निवेश में लाभ के योग रहेंगे। अत्यधिक परिश्रम व अनियमित दिनचर्या के कारण स्वास्थ्य प्रभावित होगा। धार्मिक कार्यो के प्रति रुझान बढ़ेगा।
• कर्क:- आपको अपने मित्रों एवं सहकर्मियों के साथ उचित व्यवहार करने के लिए कुछ अधिक प्रयास करने होंगे। उदर संक्रमण, पाचन संस्थान के रोग परेशान कर सकते हैं।
• सिंह:- यात्रा के दौरान किसी अजनबी पर भरोसा न करें। इस समय जब आप अपने जीवन के संघर्ष के दौर से गुजर रहे होंगे तो अधिक परिश्रम करने से आपकी सेहत पर बुरा असर भी पड़ सकता है।
• कन्या:- प्रत्यक्ष रूप में शत्रुओं से परेशानी हो सकती है, सोच समझकर कार्य की रुपरेखा तय करें। करीबी व्यक्ति के सहयोग से मांगलिक कार्य संपन्न होंगे।
• तुला:- पारिवारिक वृद्धि के संकेत मिलेंगे। राजकीय कार्यो में सफलता हाथ लगेगी, नित्य नई-नई कठिनाइयों के कारण परेशानी हो सकती है। प्रेम प्रसंगों मे प्रगाढ़ता आएगी।
• वृश्चिक:- विदेश व निवेश संदर्भों में अचानक ही लाभ होगा। तमाम परेशानियों के बावजूद भी आपके मित्र आपका साथ देंगे। उदर विकार, कमर दर्द से प्रभावित हो सकते हैं।
• धनु:- आजीविका संबंधी मूलभूत समस्या का स्थायी समाधान मिलना सम्भव है। जीवनसाथी के प्रति कुछ उदासीनता के भाव उत्पन्न हो सकते हैं।
• मकर:- किसी भी योजना को बनाएं परन्तु उसे गुप्त रखना अतिआवश्यक है। खर्च की अधिकता के कारण मानसिक तनाव हो सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।
• कुंभ:- रचनात्मक क्रिया कलापों में हिस्सा लें। कुछ नए लोगों से जान-पहचान बढ़ेगी, जिससे आगामी समय में ये लोग आपके काम आ सकते हैं।
• मीन:- आर्थिक स्थिति में वृद्धि और रूके कार्यों में प्रगति होगी। जीवनसाथी से बनाया हुआ तालमेल ही आपको वांछित सम्भल देगा। ऋण लेने की स्थितियां आ सकती हैं।


समाचार जारी ...

1 min read
1 min read
1 min read

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *