रोजाना समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए या कोई भी सुचना देने के लिए आपके सभी व्हाट्सप्प ग्रुप्स में हमारा नंबर 9893200664 जोड़े

ग्रह राशिफल, अंक ज्योतिषफल एंव टैरोकार्ड राशिफल 17/7/2019 - Humara Mandsaur
Mon. Oct 21st, 2019

Humara Mandsaur

News & Mandi Bhav

ग्रह राशिफल, अंक ज्योतिषफल एंव टैरोकार्ड राशिफल 17/7/2019

1 min read
अपने सभी दोस्तों के शेयर करने के लिए निचे क्लिक करे

 

◆ राशिफल
• मेष:- काफी संघर्ष के बाद आज आपको परेशानियों से कुछ राहत मिलेगी। अब धीरे-धीरे आपका भाग्य साथ देगा। बढ़ते हुए आर्थिक कष्ट से मुक्ति मिलेगी। कुछ साइड बिजनस भी करेंगे। महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति का दिन है, अतः प्रयत्नशील रहें।
• वृषभ:- अपने जीवन स्तर को सुधारने के लिए फिलहाल आपको स्थाई प्रयोग में आने वाली वस्तुओं की ही खरीदारी करनी चाहिए। सांयकाल के समय किसी खास मेहमान का आगमन हो सकता है।
• मिथुन:- आज आपका समय तेजी से आगे बढ़ने का है। आपकी अप्रत्याशित उन्नति को देखकर सभी हैरान होंगे। अपनी उपलब्धियों पर आपकी खुद की भी नजर लग सकती है। अतः व्यर्थ की मान-बढ़ाई की इच्छा के कार्यों से दूर रहें। अपने कार्य में ध्यान केंद्रित करें।
• कर्क:- आज का दिन किसी बहन भाई की चिंता में व्‍यतीत हो सकता है। कार्यक्षेत्र में स्थिति अनुकूल है। आज भी वह चिंता आपको परेशान कर सकती है। यदि सबकी सहमति हो जाए तो कहीं स्थान परिवर्तन का विचार बनाएं।
• सिंह:- आज आपको कारोबार की चिन्ता विशेष रूप से परेशान करेगी, क्योंकि पिछले काफी दिनों से व्यवसाय नियमित नहीं है। अस्थिरता आपका पीछा नहीं छोड़ रही है। नौकरी व्यवसाय आदि के क्षेत्र में यदि आप पूर्ण सुधार चाहते हैं तो आपको आलस्य व आराम को त्यागना पड़ेगा।
• कन्या:- आपकी राशि का स्वामी बुध मीन में आ चुका है। विशेष प्रकार की भागदौड़ आपको करनी पड़ेगी। उसके नतीजे भी लाभदायक होंगे। फिलहाल तो आप अपने कार्य को उत्साहपूर्ण पूरा करें। कुछ समय बाद इससे भी बेहतरीन अनुबंध आपको प्राप्त होगा।
• तुला:- आज आप अकारण ही चिंतित और परेशान रहेंगे। शुक्र के कारण कुछ परेशानियां तो वास्तविक हैं ही कुछ आप अपने अदूरदर्शी स्वभाव के कारण स्वयं भी खड़ी कर लेते हैं। सामाजिक और व्यवसायिक क्षेत्र में विरोधियों की भीड़ आपके सामने खड़ी हो सकती है।
• वृश्चिक:- आज अकस्मात मंगलमय समाचार मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आए तनाव अपने ऊपर हावी न होने दें। बनते-बिगड़ते परिवेश में नवीन योजना सफल होगी। पुराने झगड़े झंझटों से छुटकारा मिलेगा। अधिकारी वर्ग में सामंजस्य बढ़ेगा। निराशाजनक विचारों को मन में न आने दें, समय बहुत ही अनुकूल है।
• धनु:- आज आपको किसी नए संपर्क से लाभ मिलेगा। अतीत के संदर्भ में अनुसंधान का फायदा भी मिल सकता है। रुका हुआ धन कठिनाई से मिलेगा, रोजमर्रा के कामों में कोताही न बरतें। व्यवसायिक उन्नति से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।
• मकर:- आज सामाजिक, धार्मिक काम में भाग लेते रहने के कारण आपका सम्मान बढ़ेगा। क्रय-विक्रय के व्यवसाय में लाभ होगा। शुभ समाचार भी दिन भर प्राप्त होते रहेंगे। मित्रों में भी हास्य विनोद बढ़ेगा। व्यर्थ के झंझटों से बचे रहें।
• कुंभ:- उच्चाधिकारियों की घनिष्टता से लाभ उठाने का सुअवसर आज दिन भर बना रहेगा। आयात-निर्यात के व्यवसाय आरंभ का निर्णय भी आज हो सकता है। यात्रा, मंगलोत्सव का संयोग बन रहा है, समय के सदुपयोग से आपका सितारा बुलंद होगा।
• मीन:- आपकी राशि का स्वामी-देवगुरु बृहस्पति ज्ञान विज्ञान का भण्डार है। अतः उन्नति के क्षेत्र में कई मार्ग खोलेगा। विवादास्पद प्रकरण समाप्त होंगे। किसी को आज रुपया उधार न दें वापस नहीं मिलेगा।

◆ अंकज्‍योतिष
1 नए संकल्पों के साथ दिन की शुरुआत होगी और कल पर छोड़े गए काम आज ही अपने अंजाम तक पहुंचते नजर आएंगे। आज का दिन बेहतरीन है।
2 एक बेहतरीन दिन आपका इंतजार कर रहा है। आगे बढ़ें और आज अपने सारे मनोवांछित कार्यों को पूरा करने की भरपूर कोशिश करें। दाएं नेत्र और वायुजनित रोगों से विशेष सतर्कता बरतें।
3 प्रेमी युगलों के लिए कुछ अनावश्यक परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं, ध्यान रखें। शेयर और सट्टे के काम से बचें, अन्यथा इससे भारी आर्थिक क्षय हो सकता है।
4 व्यापारिक दृष्टिकोण से आज का दिन लाभ भरा साबित हो सकता है। व्यापारिक यात्रा भी लाभदायक साबित होगी। नस-नाड़ी की समस्या पूरे हफ्ते परेशान कर सकती है।
5 प्रेम प्रसंग से जुड़े मामले आज और भी प्रगाढ़ होते चले जाएंगे और रिश्ते अंजाम की ओर बढ़ेंगे। मातृपक्ष से विशेष सहयोग और लाभ की संभावना बनती नजर आ रही है।
6 दूर की सोच आपको आज किसी बड़े आर्थिक लाभ का हिस्सा बनवा सकती है। पुरानी लंबित पड़ी कार्ययोजनाओं में पूरे दिन जोर लगाएं, सफलता जरूर मिलेगी।
7 मानसिक चंचलता और मानसिक भटकाव आपको आपके कार्य में मानसिक विकेंद्रीकरण प्रदान कर सकता है, इससे बचाव अपेक्षित है। स्नायु तंत्र से जुड़ी समस्या परेशान कर सकती है, सावधानी बरतें।
8 दांपत्‍य जीवन में छोटी छोटी बातें तकरार का कारण बन सकती हैं, बेहतर होगा ऐसे संबंधों में अनावश्यक तर्क से बचें। नस नाड़ी से जुड़ी समस्या सप्ताह के अंतिम दिनों में बढ़ सकती है। सावधान रहें।
9 मानसिक भारीपन दिन के मध्य तक आप पर भारी रहेगा। इसका परिणाम आपकी स्थूल गतिविधियों पर पड़ेगा और इस वजह से आज आपको अपने कार्यक्षेत्र में हानि उठानी पड़ सकती है, सचेत रहें।

 

खेतों में फलदार पौधे लगाने पर प्रति हेक्टेयर मिलेंगे 20 हजार रु.

◆ टैरो राशिफल
• मेष:- आज आपको धन की कोई कमी महसूस नहीं होगी। जीवनसाथी को उनका कोई मनपसंद उपहार देना आपके रिश्तों को और अधिक मजबूती देगा। मनोनुकूल खर्च का वातावरण तैयार होगा, इसलिए शापिंग करके सुख मिलेगा। माता के स्वास्थ्य का ख्याल रखने की जरूरत होगी।
• वृषभ:- परिवार के लोगों के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। यदि आपका उधार दिया पैसा कहीं अटका हुआ है तो उसके आज मिलने की संभावना है। दुश्मन आपको थोड़ा परेशान कर सकते हैं परंतु अंत में जीत आप की होगी।
• मिथुन:- इस समय आपको हर काम संयम से करना चाहिए। व्यवसाय में भी संघर्ष के बाद सफलता मिलेगी। उच्चाधिकारियों व सहयोगियों से आपको तालमेल बना कर चलना होगा। धन लाभ व बचत के अच्छे योग है। कार्यक्षेत्र में अत्यधिक व्यस्तता के चलते स्‍वास्‍थ्‍य की अनदेखी करना महंगा पड़ सकता है।
• कर्क:- नई साझेदारी में जाने के लिए यह समय उपयुक्त नहीं है। जो दंपत्ति संतान के इच्छुक हैं उन्हें अच्छी खबर मिल सकती है। थोड़े बहुत उतार-चढ़ाव के बाद आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर हो जाएगी। बीमारी को नजरंदाज न करें एवं स्वास्थ्य जांच अवश्य करवाएं।
• सिंह:- आज आप अपने आपको उलझा हुआ पाएंगे और कार्यालय में परेशानी का अनुभव करेंगे। लेन-देन में धोखा हो सकता है अतः किसी भी कागजी कार्रवाई को करने से पहले अच्छी तरह जांच कर लें। धार्मिक कार्यों में रुचि बढे़गी और धार्मिक यात्राओं के भी योग प्रबल हैं।
• कन्या:- आप नौकरीपेशा व्यक्ति हैं तो अपने कार्यों के लिए आपको बार-बार प्रयास करने पड़ेंगे। परिवार की सुख समृद्धि के लिए आगे बढ़कर काम करेंगे। वरिष्ठों के साथ किसी भी तरह के विवाद से बचें और बेकार की यात्राओं से भी बचें।
• तुला:- विवाह की बात घर में उठ सकती है। घर में घूमने जाने को लेकर हंगामा खड़ा हो सकता है। खर्च में बढ़ोतरी हो सकती है। आप किसी बेकार की यात्रा पर जा सकते हैं। स्वास्थ्य के लिए समय अच्छा नहीं है।
• वृश्चिक:- आप मेहनत करें तो, तरक्की की नई राहें खुल सकती हैं। आपको अपने प्रतिस्पर्द्धियों से कड़ी चुनौती मिल सकती है। करीबियों से धोखा मिल सकता है, सावधान रहें। परिवार में शांति बनाए रखें। आप अपने वाणिज्य प्रबंधन की कला से मैनेज कर लेंगे।
• धनु:- नौकरी व्यवसाय में पूर्ण परिश्रम से किए गए कार्यों में लाभ प्राप्त होंगे। आपके भौतिक सुख साधनों में वृद्धि होगी। व्यापार में नई योजनाओं का शुभारंभ होगा, यह समय पैसे और वित्त संबंधी मामलों में अच्छा रहेगा। इस दौरान आर्थिक लाभ की उम्मीद कर सकते हैं।
• मकर:- इस समय आपको हर काम संयम से करना चाहिए। व्यवसाय में भी संघर्ष के बाद सफलता मिलेगी। घरेलू मामले में कुछ हद तक परेशानियां रह सकती हैं। परिवार में आपसी तालमेल एवं सौहार्द की कमी हो सकती है। धन लाभ व बचत के अच्छे योग हैं।
• कुंभ:- आजीविका: आपका एक गलत निर्णय परेशानी में डाल सकता हैं, अतः सोच समझकर ही निर्णय लें। किसी स्त्री के कारण आपको मानसिक प्रताड़ना का शिकार होना पड़ सकता है। प्रेम प्रसंगों के लिहाज से यह समय तनावपूर्ण हो सकता है।
• मीन:- आप इन दिनों काफी ऊंचे ख्यालों में खोए रहेंगे और कुछ कल्पनाएं आपके मन को व्यथित कर सकती हैं। परिवार में तनाव भी बढ़ सकता है। किसी से अनायास झगड़ा विवाद संभव है। नौकरी में वेतन वृद्धि होने से आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होने के आसार हैं।


समाचार जारी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *