Sat. Jul 20th, 2019

Humara Mandsaur

News & Mandi Bhav

ग्रह राशिफल, अंक ज्योतिषफल एंव टैरोकार्ड राशिफल 11/7/2019

1 min read
अपने सभी दोस्तों के शेयर करने के लिए निचे क्लिक करे

◆ राशिफल

• मेष:- आज का दिन परोपकार में व्यतीत होगा। कार्यक्षेत्र में आपके पक्ष में कुछ परिवर्तन हो सकते हैं। इससे सहकर्मियों का मूड कुछ खराब हो सकता है। हालांकि आप अपने व्यवहार से माहौल को सामान्य बनाने में कामयाब होंगे।
• वृषभ:- आज का दिन पारिवारवालों के साथ सुखद तरीके से बीतेगा। भाग्य का साथ मिलेगा। दोपहर तक शुभ समाचार भी मिलेगा। रात्रि में किसी मांगलिक कार्य के आयोजन में धन खर्च होगा। इससे आपका सम्मान बढ़ेगा।
• मिथुन:- पिता के आशीर्वाद तथा अधिकारियों की कृपा से किसी बहुमूल्य वस्तु अथवा संपत्ति प्राप्ति की अभिलाषा आज पूरी होगी। आज आप काम में व्यस्त रहेंगे। फिजूलखर्ची से बचें। जीवनसाथी से लाभ की प्राप्ति होगी।
• कर्क:- राशि स्वामी की उत्तम स्थिति एवं राशि पर बृहस्पति का वृश्चिकस्थ होकर परिभ्रमण अकस्मात बड़ी मात्रा में धन की प्राप्ति करा कर कोष की वृद्धि करेगा। व्यावसायिक योजनाओं को गति मिलेगी। मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आज कोई भी निर्णय शीघ्रता व भावुकता में न लें।
• सिंह:- राजनीतिक क्षेत्र में आशातीत सफलता मिलेगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में आगे बढ़ेगे। रुका हुआ कार्य भी सम्पन्न होगा।
• कन्या:- राशि का स्वामी बुध, गुरु व सूर्य आज वृश्चिक राशि में संचार कर रहे हैं। फलस्वरूप वृद्धजनों की सेवा तथा पुण्य कार्यों पर धन व्यय होने से मन में हर्ष होगा। प्रतिद्वन्दियों के लिए आप सिरदर्द बने रहेंगे। दाम्पत्य जीवन में सुखद स्थिति बनेगी।
• तुला:- आज शिक्षा व प्रतियोगिता के क्षेत्र में विशेष उपलब्धि का योग है। आय के नए स्रोत खुलेंगे। वाणी की सरलता के कारण आप सम्मान के पात्र बनेंगे। आज कामकाज अधिक होने के कारण भागदौड़ करना पड़ेगा।
• वृश्चिक:- आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। धन, सम्मान, यश कीर्ति की वृद्धि होगी। रुका हुआ कार्य सिद्ध होगा। वाणी पर संयम न रखने से विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है।
• धनु:- आज गृहोपयोगी वस्तुओं पर धन खर्चा होगा। सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि होगी। कर्मचारी या किसी संबंधी के कारण तनाव बढ़ सकता है। रूपये पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें, धन फंस सकता है। आपके विरोधी षड़यंत्र में विफल हो जाएंगे।
• मकर:- आज व्यवसायिक क्षेत्र में मन के अनुकूल लाभ होने का हर्ष होगा। आर्थिक स्थिति पहले की अपेक्षा अधिक सुदृढ़ होगी। व्यवसाय परिवर्तन की योजना बन रही है। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता और पारिवारिक उत्तरदायित्व पूर्ण होंगे। वाहन अकस्मात खराब हो जाने से खर्च बढ़ सकता है।
• कुंभ:- राशि स्वामी शनि की मध्यम स्थिति के कारण पत्नी को अकस्मात शरीर कष्ट होने से भागदौड़ व अधिक खर्चे की स्थिति बन सकती है। किसी संपत्ति के क्रय-विक्रय के समय उसके पूर्व संपत्ति के सारे कानूनी पहलुओं पर गंभीरता से विचार कर लें। शाम के समय पत्नी के स्वास्थ्य में सुधार हो जाएगा।
• मीन:- आज पास व दूर की यात्रा हो सकती है। बिजनस में प्रोग्रेस से काफी खुशी होगी। संध्याकाल के समय घूमने-फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है। भविष्य में इससे फायदा होगा। आपका दिमाग भी रिलेक्स रहेगा। माता-पिता का आशीर्वाद उपयोगी सिद्ध होगा।

◆ अंकज्योतिष
1 जीवन के कुछ कड़वे अनुभव आज आपको प्राप्त हो सकते हैं। इन्हीं अनुभव के बल पर आप आनेवाले दिनों में किसी बड़े धोखे से भी बचेंगे।
2 प्रसंन्नता का भाव बना रहेगा और अपने पूरे परिवार के साथ पारिवारिक सुख कि प्राप्ति भी होगी। कहीं घूमने जाने का प्लान भी दोस्तों संग बन सकता है।
3 प्रारंभिक संघर्ष के बाद सफलताएं मिलती चली जाएंगी। अहंकार की भावना दाम्पत्य जीवन में कटुता फैला सकती है। व्यापारिक निर्णय सूझबूझ के साथ लें अन्यथा हानि होने की आशंका है।
4 भावनात्मक निर्णय और भावनात्मक आवेश में आकर किसी भी कार्य को ना करें। नए कार्य कि शुरुआत के लिए दिन अनुकूल नहीं है। मजबूत मानसिक स्थिति के साथ आगे बढ़ें और दिल के बजाए दिमाग से काम लें।
5 आज पुरे दिन प्रसन्नचित अवस्था में रहकर भरपूर जीवन जिएंगे। परिवार के सदस्यों का पूरा साथ मिलेगा और पुरानी सारी समस्याएं इन्हीं सहयोग से खत्म भी हो जाएगी।
6 सूझ-बूझ से व्यापारिक निर्णय लें। ये निर्णय सही और मुनाफे वाले साबित हो सकते हैं। आय के दृष्टिकोण से भी आज का दिन अच्छा-भला साबित होने वाला है।
7 पुरानी सभी समस्याएं जो आपको पिछले कई महीनो से परेशान करती आ रही थी, उन सारी समस्याओं के खत्म होने के आसार हैं। व्यापारियों के लिए लाभ वाला दिन है। नौकरी-पेशे से जुड़े लोगों के लिए पदोन्नती की संभावना है।
8 मजबूत इक्षाशक्ति और कठिन परिश्रम के बदौलत आपके कार्यक्षेत्र में आपको विशेष रूप से सफलता प्राप्त होने के आसार हैं। काफी लंबे समय से लंबित पड़ी कार्ययोजनाएं सफल होती नजर आएंगी। इन्हीं योजनाओं से भविष्य में विशेष रूप से आर्थिक लाभ कि भी प्राप्ति होगी।
9 दूर प्रदेश में रहने वाले आपके मित्र आपके सहयोग के लिए तत्पर दिखाई देंगे और करेंगे भी। विचारों के व्यापक प्रभाव के कारण आप किसी बड़े कार्य को करने के लिए प्रेरित होंगे।

◆ टैरो राशिफल
• मेष:- कड़ी मेहनत करनेवालों को उत्तम परिणामों की प्राप्ति होगी लेकिन लापरवाही बरतने पर रुकावट का सामना करना पड़ सकता है। आकस्मिक लाभ होने के योग बनेंगे।
• वृषभ:- इस समय आपको नए कार्यों की योजना बनानी चाहिए। कार्ड्स अनुकूल होने के कारण संघर्ष अनुरूप सफलता का प्रतिशत भी अच्छा होगा। आज किसी भी व्‍यक्ति को उधार देना आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है।
• मिथुन:- मनोनुकूल खर्च का वातावरण तैयार होगा। इसलिए खरीदारी करके सुख मिलेगा। किसी बाहरी व्यक्ति या बाहरी स्थान से लाभ हो सकता है। मित्रों के साथ पर्यटन स्थल पर जाने का अवसर प्राप्त होगा।
• कर्क:- घर में बच्चों के प्रति आपका लगाव और बढ़ेगा साथ ही घर के विषयों में भी आपकी रुचि जाग्रत होगी। आपका कार्य कौशल देखने लायक होगा। नई-नई योजनाओं के क्रियान्वन पर ध्यान केंद्रित रहेंगा।
• सिंह:- सोच समझकर बोलें और इस बात का ध्यान रखें की आपकी वाणी से कोई आहत न हो। यदि आप अपने शब्दों पर नियंत्रण नहीं रखेंगे तो आप प्रेम संबंधों के अच्छे अवसर खो सकते हैं।
• कन्या:- आपकी ऊर्जा, करिश्मा, प्रभावशीलता इस समय शीर्ष स्तर पर बने हुए हैं। नए कार्य की योजना बनेगी और वो सफल होगी। स्थान परिवर्तन का भी योग है। आर्थिक निवेश लाभदायक रहेगा, धार्मिक आस्था बढ़ेगी।
• तुला:- शिक्षा प्रतियोगिता तथा संतान की ओर से संतोषजनक परिणाम प्राप्त हो सकेंगे। परिवार में किसी के प्रति अकारण क्रोध आ सकता है। आपका कुछ धन स्वास्थ्य और दवा पर खर्च हो सकता है। सामाजिक कार्यों से सुयश मिलेगा।
• वृश्चिक:- आर्थिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए ऋण लेना पड़ सकता है। भावुकता व्यवहारिक जगत के अनुकूल चलने में बाधक होगी। धन, सम्मान, यश कीर्ति की वृद्धि होगी।
• धनु:- समय प्रबंधन से आप कई रुके हुए काम कर सकते हैं, इस पर ध्यान देने की आवश्यकता है। अनिश्चितता के कारण मानसिक तनाव की स्थितियां आएगी। बोलचाल में कटुता न आने दें।
• मकर:- आपको अपने प्रतिस्पर्धियों के साथ प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है। बुद्धि चातुर्य से अनेक कठिनाइयां दूर हो सकेंगी। बातचीत करते समय गलतफहमी पैदा न हो जाए, इसका ध्यान रखें।
• कुंभ:- आप किसी मुसीबत में फंस सकते हैं। आपको विश्वासघात करने के कारण सजा भी मिल सकती है। व्यावसायिक क्षेत्र में आप को लाभ और पदोन्नति की प्राप्ति होगी। छोटी-छोटी बातों का बुरा न मानें।
• मीन:- अगर आप मेहनत करें तो, तरक्की की नई राहें खुल सकती हैं। आज आपके सारे कार्य बिना किसी वाधा के संपन्न होंगे। बिजनस में प्रोग्रेस से काफी खुशी होगी। बदलता मौसम सेहत खराब कर सकता है, सतर्क रहें।

समाचार जारी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *