रोजाना समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए या कोई भी सुचना देने के लिए आपके सभी व्हाट्सप्प ग्रुप्स में हमारा नंबर 9893200664 जोड़े

लहसुन की बंपर आवक, 300 वाहन में से 150 को ही मिल रहा प्रवेश - Humara Mandsaur
Fri. Jan 17th, 2020

Humara Mandsaur

News & Mandi Bhav

लहसुन की बंपर आवक, 300 वाहन में से 150 को ही मिल रहा प्रवेश

1 min read
अपने सभी दोस्तों के शेयर करने के लिए निचे क्लिक करे

कृषि उपज मंडी में लहसुन की लगातार बंपर आवक हो रही है। इधर, बारिश को देखते हुए आवक अधिक होने से मंडी प्रशासन आने वाले वाहनों में से आधे को ही प्रवेश दे रहा है। सामान्य दिनों में 300 से अधिक वाहनों को प्रवेश दिया जाता है। लहसुन की आवक अधिक व शेड कम होने से 150 वाहनों को ही प्रवेश मिल रहा है। बारिश के समय प्रवेश नहीं मिलने से किसान परेशान हो रहे हैं।

कृषि मंडी में अन्य उपज की तुलना में पिछले कई माह से लहसुन की बंपर आवक बनी हुई है। सामान्य दिनाें में यहां 300 से अधिक वाहनों को प्रवेश दिया जाता था। अभी लहसुन की नीलामी मंडी के पांच शेड में की जा रही है। इससे हर दिन 150 लहसुन के वाहनों को ही प्रवेश दिया जा रहा है। मंगलवार की रात मंडी में वाहनों के प्रवेश के बाद भी 250 से अधिक वाहन मंडी के बाहर कतार लगाकर खड़े रहे, इन्हें बुधवार रात में प्रवेश दिया । बारिश के समय प्रवेश नहीं मिलने के कारण बाहर से आए किसानों को दो से तीन दिन मंडी के बाहर खड़े रहना पड़ रहा है, किसान खरीफ सीजन में कृषि कार्य छोड़कर आ रहे हैं। रिंगनाेद से आए किसान बंशीलाल मुकाती ने बताया  दोपहर में आने के बाद भी  मंडी में प्रवेश नही मिल पाया है। ऐसे में बारिश के समय वाहन का किराया व खाना-पीना भी महंगा पड़ रहा है। बरखेडापंथ निवासी महेश डांगी ने बताया बाहर खड़े रहने के लिए कोई जगह भी नही हैं। रातभर वाहन के पास ही रहना पड़ता है। ऐसे में अगर बारिश आ जाए तो वाहन को छोड़कर भी जाना पड़ जाता है।

ग्रह राशिफल, अंक ज्योतिषफल एंव टैरोकार्ड राशिफल 11/7/2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *